Saturday 28 April 2018

U tube video ke liye samaan

EYouTube से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ चीजो की जरूरत पड़ती है जिनके आभाव में आप Youtube से पैसे नही कमा पाएंगे।

a) कैमरा – आप अपना मोबाइल भी कैमरे के रुप मे वीडियो बनाने के लिए उपयोग कर सकते है और यदि आपका Budget अच्छा है तो आप एक अच्छा camera खरीद सकते है।

b) माइक मोबाइल का माइक उपयोग कर सकते है लेकिन उसमे आवाज अच्छी Record नहीं होती है जिससे आपका वीडियो अच्छा नहीं लगेगा और लोग उसे पसंद नहीं करेंगे इसलिए मेरी सलाह है कि आप कोई सस्ता और अच्छा माइक खरीद लेना चाहिए।

c) लाइट (optional) – आप बिना लाइट के भी वीडियो बना सकते है लेकिन यदि आप अपने कमरे के अंदर वीडियो बनाते है तो लाइट से आपका वीडियो बहूत अच्छा बनेगा।

d) कैमरा स्टैंड और लाइट स्टैंड (Optional) – कैमरा या मोबाइल और लाइट को एक जगह फिक्स करने के लिए आपको कैमरा स्टैंड और लाइट स्टैंड की जरूरत पड़ेगी।

e) Editing Software (महत्वपुर्ण) –वीडियो बना लेने के बाद आपको वीडियो को Edit करने के लिए Software की जरूरत पड़ेगी।

Computer Software – Filmora, Sony vegas, cyberlink power director इत्यादि।

Mobile Application – Cyberlink Power Director, इत्यादि।

f) Internet connection (महत्वपूर्ण) –YouTube पर video upload करने के लिए आपको internet जरूरत पड़ेगी जो कि jio के आने से बहुत सस्ती हो गयी है और लगभग सभी के पास उपलब्ध है।

YouTube Online Paise Kamane Ka Best Tareeka kyo Hai

Youtube paisa kamane का सबसे अच्छा तरीका है उसके अनेक कारण है लेकिन इस पोस्ट में चार मुख्य कारण नीचे दिए गए है।

Zero Investment – Youtube पर काम करने के लिए आपको एक रुपये भी किसी को नही देना है यह बिल्कुल free में चालू किया जाता है और यदि आप कोई और online paise का तरीका उपयोग करेंगे जैसे websites या blog आदि उसमे आपको पैसा invest करना पड़ता है।

Easy Work – Websites या Blog और अन्य कोई online पैसे कमाने के तरीके में आपको बहुत मेहनत लगती है जैसे वेबसाइट बनाना और उस पर articles लिखना और website को SEO friendly बनाना आदि जो कि बहुत कठिन काम होता है लेकिन Youtube पर आपको सिर्फ और सिर्फ अच्छे Videos बनाने होते है और Upload करने होते है आपके Video की quality की वजह से वह जल्दी लोग देखने लगते है लेकिन websites blog पर traffic लाना बहुत मुश्किल होता है।

Work From Home – सबसे अच्छी बात Youtube यही है कि आप अपने परिवार के बीच रहकर काम कर सकते है जिसके लिए आपको कही जाने की कोई जरूरत नही है आप अपने घर पर ही काम कर सकते है।

Own Boss – Youtube पर काम करके आप अपने boss होते है जितना काम करना उतना काम कर सकते है इसके लिए आपको किसी के निर्देश नही मानने होते आप सभी काम अपने हिसाब से कर सकते है।

No comments:

Post a Comment