Thursday 15 March 2018

Money Interest news

सूदखोर के ऑफिस से 2 चाकू, 125 चेक और 76 कोरे स्टाम्प जब्त

सरगना की तलाश में कई जगह छापे, दो पीड़ित रेत व्यापारी और पहुंचे,तीन नाम और सामने आए इंदौर। र

सरगना की तलाश में कई जगह छापे, तीन और आरोपियों के नाम सामने आए

इंदौर। रेत व्यवसायी का अपहरण करने वाले सूद माफिया के ऑफिस पर पुलिस ने रविवार को छापा मारकर 2 चाकू, 125 चेक और 76 कोरे स्टाम्प जब्त किए। आरोपी चेक बाउंस करवाने की धमकी देकर लोगों को ब्लैकमेल करते थे। जांच में तीन और साथियों के नाम सामने आए हैं।

संयोगितागंज पुलिस के मुताबिक पंकज पिता महेंद्र जाट निवासी नौलखा की शिकायत पर आरोपी विकास पिता भगवंत पठारे निवासी सुतार गली, मनीष सूर्यवंशी निवासी कुलकर्णी का भट्टा और सोन्य उर्फ सुनील के खिलाफ शनिवार रात अपहरण, मारपीट, जान से मारने की धमकी व सूदखोरी का केस दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी विकास पठारे को देर रात गिरफ्तार भी कर लिया था। विकास ने बताया मनीष 20 से 30 प्रतिशत ब्याज की दर से रुपए देता है। वहीं उसका काम रुपए वसूलना है। इसके बदले 8 हजार रुपए महीने मिलते हैं। प्रशांत प्लाजा (जेल रोड) स्थित मनीष के ऑफिस में कई लोगों के कोर चेक व स्टाम्प रखे हैं। एसआई ने रविवार दोपहर आरोपी के ऑफिस में छापा मारा और चेक, स्टाम्प व चाकू बरामद किए। पुलिस ने मनीष की तलाश में भी कई ठिकानों पर छानबीन की लेकिन आरोपी नहीं मिला।

बिल्डर की आड़ में सूदखोरी

पुलिस के मुताबिक आरोपी का मारुति बिल्डर एंड डेवलपमेंट के नाम से ऑफिस है। इसकी आड़ में वह लोगों को ब्याज पर रुपए देता है। एक लाख रुपए पर 10 से 20 हजार रुपए फाइल चार्ज के नाम पर काट लेता है। इस कारोबार में तीन-चार लोग और शामिल हैं।

दो अन्य व्यापारी पहुंचे थाने

आरोपी पर केस दर्ज होने की सूचना पर रेत व्यापारी रंजीत व एक अन्य थाने पहुंचे। रंजीत ने बताया उसने मनीष से एक लाख रुपए उधार लिए थे। 12 हजार रुपए काटकर 88 हजार रुपए दिए। समय पर रुपए नहीं देने पर 9 मार्च को उसे भी अगवा कर लिया था। जान से मारने की धमकी दी तो रुपए जमा करवाए।

ये है पूरा मामला

पंकज जाट ने तीन महीने पूर्व 30 प्रतिशत ब्याज पर 2 लाख रुपए उधार लिए थे। सूदखोर ने ब्याज और फाइल चार्ज के नाम पर 40 हजार रुपए काटकर 1.60 लाख रुपए दिए। फिर 10 दिन में 20 हजार रुपए ब्याज के वसूलने लगे। रुपए खत्म हुए तो 1 लाख दोबारा उधार लिए। इसमें भी 20 हजार रुपए काटकर 80 हजार दिए। इस तरह कुल 4.50 लाख रुपए जमा करवा लिए। रुपए देना बंद किया तो आरोपियों ने शनिवार दोपहर 2.30 बजे उसे अगवा कर लिया और बंधक बनाकर पीटा।

No comments:

Post a Comment